असम को अंडा उत्पादन में आत्मनिर्भर बनाने के लिए एसबीआई और एसजीबी ऑर्गेनिक फर्म आया आगे

In राज्य

जतिन नाथ

उदालगुड़ी , 03 अगस्त (संवाद 365)। देश का अग्रणी बैंक स्टेट बैंक आफ इंडिया (एसबीआई) और एसजीबी ऑर्गेनिक फर्म ने असम को अंडा उत्पादन में आत्मनिर्भर बनाने के लिए विशेष कदम उठाया। एसबीआई ने मंगलवार को माजबाट कॉलेज के सभागार में एसजीबी जैविक फार्म के सहयोग से क्षेत्र के 120 किसानों को अंडा उत्पादन की खातिर ऋण देने के लिए प्रारंभिक दस्तावेज उपलब्ध कराए।


एसजीबी ऑर्गेनिक फार्म से अंडा उत्पादन और चिकन, वैक्सीन, मोरिंगा, भोजन और अन्य वित्तीय सहायता के लिए एसबीआई की ओर से एक लाख 50 हजार रुपये दिए गए हैं। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में एसबीआई की उत्तर पूर्व महाप्रबंधक सुरंजना दत्ता ने कहा कि एसबीआई ने किसानों के लिए विभिन्न योजनाओं को अपनाया है।

किसानों के उत्पादन के लिए एसबीआई को डेढ़ लाख रुपये दिए जाएंगे और एसजीबी जैविक फार्म से चिकन, वैक्सीन, मोरिंगा, भोजन और अन्य वित्तीय सहायता की मदद मिलेगी। मजबाट विधानसभा क्षेत्र के विधायक चरन बोरो ने समारोह में भाग लेते हुए एसबीआई और एसजीबी ऑर्गेनिक फार्म की सराहना की। इस अवसर पर एसबीआई के तेजपुर क्षेत्रीय कार्यालय के सह प्रशासक संजीवी देव, माजबाट कॉलेज के प्राचार्य डॉ प्रदीप कुमार शर्मा, एसजीबी जैविक फार्म एवं बरलुई में बहुमुखी सहकारी समिति के कई अधिकारी उपस्थित थे।

Mobile Sliding Menu

error: Content is protected !!