कार से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, चालक गिरफ्तार

In अपराध

गुवाहाटी, 20 अगस्त (संवाद 365)। रि-भोई जिले के बर्नीहाट पुलिस की टीम ने भारी मात्रा में विस्फोटक सहित एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। विस्फोटक एक कार में लेकर आरोपित कहीं जा रहा था।

बर्नीहाट आउट पोस्ट प्रभारी ए एन संगमा ने बताया कि नंग्पो थाना प्रभारी को आधी रात बाद 12:50 बजे सूचना मिली की टीयूवी 300 वाहन (एएस-01बीवी-8065) में भारी मात्रा में विस्फोटक ले जाया जा रहा है। इस सूचना के बाद थाना प्रभारी ने राष्ट्रीय राजमार्ग-06 पर बर्नीहाट पुलिस चौकी के पास नाका चेकिंग करने के लिए बर्नीहाट पुलिस को कहां । लगभग 01:10 बजे उपरोक्त वाहन को नाका चेकिंग पार्टी ने रोका और पुलिस चौकी लाया गया। पूरी तरह से जांच करने पर वाहन के अंदर से भारी मात्रा में विस्फोटक मिले।

वाहन सहित विस्फोटक को जब्त कर लिया गया है और वाहन के चालक मोयनुल हक (नगरबेरा, कामरूप, असम) को गिरफ्तार कर लिया गया। वाहन के अंदर से जब्त किए गए विस्फोटकों में चार हजार, 027 की संख्या में एल्युमिनियम इंस्टैन्टेनियस इलेक्ट्रिक डेटोनेटर क्लास -6, डिवीजन -3, 2044 नियो जेल (जिलेटिन स्टिक्स) बरामद की गईं। विस्फोटक को मेघालय के लट्रामबाई से गुवाहाटी की बेलतला ले जाया जा रहा थ। पुलिस इस संबंध में एनडीपीएस एक्ट के तहत एक प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार आरोपित से पूछताछ कर रही है।

Mobile Sliding Menu

error: Content is protected !!