चाय छात्र संगठन ने दिया धरना

In राज्य

जतिन नाथ

उदालगुरी , 12 फरवरी (संवाद 365)। उदालगुरी जिला के माजबाट राजस्व चक्र अधिकारी कार्यालय के सामने शुक्रवार को असम चाय जनजाति छात्र संस्था की माजबाट शाखा द्वारा अपनी मांगों के समर्थन में धरना प्रदर्शन किया गया।

प्रदर्शनकारियों द्वारा चाय जनजाति को जनजाति का दर्जा देने, जमीन का पट्टा प्रदान करने और चाय श्रमिकों की दैनिक मजदूरी 351 रुपये तक वृद्धि किए जाने की मांग को लेकर तीन घंटे तक धरना दिया। धरना के दौरान प्रदर्शनकारियों ने जमकर सरकार विरोधी नारे लगाए।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि गत विधानसभा चुनाव के दौरान चाय जनजाति को जनजाति का दर्जा देने, दैनिक मजदूरी वृद्धि करने, जमीन का पट्टा देने की बात भाजपा नेता ने कही थी। भाजपा नेताओं का आश्वासन सिर्फ चुनाव वादा बनकर ही रह गया। चुनाव से पूर्व चाय श्रमिकों की 3-3 हजार रुपए देकर सरकार ठगने का काम कर रही है।

अपनी समस्याओं को लेकर राजस्व चक्र अधिकारी के जरिए छात्र संगठन ने असम के मुख्यमंत्री को इस दौरान एक ज्ञापन भी सौंपा गया। धरना प्रदर्शन के दौरान असम चाय जनजाति छात्र संस्था की केंद्रीय समिति के सदस्य बिरेन किसान, उदालगुरी जिला समिति के उपाध्यक्ष मनीराम महतो और सचिव बिरजू साउरा सहित माजबाट शाखा के अध्यक्ष शुखलाल उरांग और सचिव दोवहार महतो आदि मौजूद थे।

 

 

Mobile Sliding Menu

error: Content is protected !!