चाय बागान मैनेजर का घेराव कर श्रमिकों ने किया विरोध प्रदर्शन

In राज्य

गोलाघाट, 13 जून । गोलाघाट जिला के काजीरंगा स्थित मेथनी चाय बागान के नाराज श्रमिकों ने शनिवार को बागान के मैनेजर के कंधे से चाय पत्ती तोड़ने वाली टोकरी लटका कर जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

विरोध प्रदर्शन कर रहे चाय मजदूरों का कहना है कि मैनेजर का अति शीघ्र ही अन्य बागान में तबादला किया जाए। लॉकडाउन के दौरान श्रमिकों को मिलने वाली सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। लॉकडाउन के नियमों के तहत सरकार चाय बागानों को खोल दिया। लेकिन, कुछ चाय बागानों के मैनेजरों द्वारा श्रमिकों का शोषण किया जा रहा है। सप्ताह में छह दिन काम करने के बाद भी न्यूनतम मजदूरी नहीं मिल रहा है।

शनिवार की सुबह नाराज श्रमिकों ने बागान में चाय पत्ती तोड़ना छोड़कर मैनेजर का घेराव कर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन के दौरान श्रमिकों ने चाय पत्ती तोड़ने वाली टोकरी मैनेजर के कंधे पर लटका दिया। नाराज चाय श्रमिकों ने बोकाखात महकमा प्रशासन के जरिए राज्य सरकार को विभिन्न शिकायतों का एक ज्ञापन भी सौंपा। विरोध प्रदर्शन कर रहे चाय मजदूरों का कहना है कि अगर आने वाले समय में सरकार इस संबंध में ठोस कदम नहीं उठाती है तो वे जोरदार आंदोलन शुरू करेंगे। हालांकि, इस मामले में चाय बागान के मैनेजर ने किसी भी तरह की टिप्पणी करने से इंकार कर दिया।

 

Mobile Sliding Menu

error: Content is protected !!