डॉ मनोज कुमार महंता ने सरकार पर बुनकरों की उपेक्षा का लगाया आरोप

In राज्य

अजीज अली

नलबाड़ी, 07 अगस्त (संवाद 365)। नलबाड़ी जिला के प्रगज्योतिष महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ मनोज कुमार महंत ने रविवार को राज्य सरकार पर स्थानीय बुनकरों की उपेक्षा करने का आरोप लगाया है।

बरखेत्री प्रेस क्लब में पत्रकारों के साथ चर्चा करते हुए डॉ महंत ने कहा कि राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त बुनकरों की स्थिति दयनीयहै। प्राज्योतिष महाविद्यालय के प्राचार्य और मुकालमुआ निवासी डॉ मनोज कुमार महंत रविवार को मुकालमुआ के सतोमरी स्थित राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त बुनकरों का हाल-चाल जानने पहुंचे थे।
बुनकरों से मिलने के बाद उन्होंने कहा कि बुनकरों को लेकर सरकार को जिस तरह का कदम उठाना चाहिए उस तरह का कदम नहीं उठाया गया है। जिसको लेकर मैं काफी दुखी हूं। उन्होंने मीडिया से राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त बुनकरों की समस्याओं को प्रकाशित कर सरकार का ध्यान आकर्षित करने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि नलबाड़ी जिला में और शिक्षा संस्थानों की जरूरत है। सरकार को इस ओर ध्यान देना चाहिए। डॉ महंत ने कहा कि बरखेत्री के मेधावी छात्र-छात्राओं के लिए मुकालाआ में राष्ट्रीय स्तर का एक कोचिंग सेंटर खोलने को लेकर मैं विचार कर रहा हूं। कोचिंग सेंटर खोले जाने से बरखेत्री इलाके के मेधावी छात्र-छात्राओं को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि कोचिंग सेंटर में गरीब मेधावी छात्रों को मुफ्त में कोचिंग दी जाएगी।

Mobile Sliding Menu

error: Content is protected !!