नगांव के अग्रसेन भवन में सामूहिक विवाह 

In कला-संस्कृति

डिंपल शर्मा 

नगांव, 20 अक्टूबर (संवाद 365)। सामूहिक विवाह का एक आयोजन नगांव जिला शहर के आरआरबी रोड़ स्थित अग्रसेन भवन में आयोजक वन बंधू परिषद् नगांव अंचल और समाजसेवी संतलाल बंका व उनके पुत्रों सुरेंद्र,सुरेश, सुशील और बंका परिवार के सौजन्य से स्वर्गीय गोमती देवी बंका(धर्मपत्नी-संतलाल बंका) की स्मृति में धूमधाम के साथ सम्पन हुआ। पांच जोड़ों को मंगल परिणय सूत्र में बांधा गया और सात फेरों के साथ अग्नि के समक्ष जीवन भर वैवाहिक रस्में निभानी का वचन लिया। कार्यक्रम में पूरी तरह से सामाजिक दुरी का पालन करने के साथ सरकार द्वारा दी गयी एसओपी का भी ध्यान रखा गया।

इस दौरान सामूहिक विवाह के इस कार्यक्रम में आयोजन स्थल को दुल्हन की तरह से सजाया गया। धार्मिक रश्मों का निर्वहन वैदिक पद्दति के साथ उपस्थित विद्वान ब्राह्मणों की अगुवाई में विवाह कार्यक्रम सम्पन हुआ। इस वैवाहिक आयोजन में वनबंधु परिषद् की नगांव अंचल के साथ परिषद् से जुड़ें पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में भाग लिया साथ ही बंका परिवार की तरफ से भी बड़ी संख्या में पूरा परिवार वर वधु को आशीर्वाद देने हेतु आतुर दिखें।

अनलॉक पांच के दौरान सरकारी बंदिशों के बिच पांच बेटियों के हाथ पीलें हुए। इस धार्मिक और समाजहित कार्यक्रम को लेकर धर्मपरायण और समाजसेवी संतलाल बंका ने अपनी तरफ से पांचों जोड़ों को शुभकामनायें देते हुए उनके वैवाहिक जीवन की खुशहाली के लिए मंगल कामनाएं की। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में समाज की अनेक संस्थाओं के गणमान्य व्यक्ति की उपस्थिति सराहनीय रही। वैवाहिक बंधन में बंधने वाले जोड़ों को उपहार के साथ अन्य सामग्रियां भेंट की गई । बेटे और बेटियों की तरफ से उपस्थित उनके परिजनों ने इस कार्यक्रम के लिए दोनों संस्थाओं के लिए दिल से आभार व्यक्त किया।

Mobile Sliding Menu

error: Content is protected !!