नगांव में मनाया गया संत शिरोमणि श्री अखाराम दादाजी महाराज का जन्मोत्सव

In कला-संस्कृति

डिंपल शर्मा

नगांव, 28 अगस्त (संवाद 365)। श्री अक्षय भक्त मण्डल नगांव के द्वारा संत शिरोमणि श्री अखाराम दादाजी महाराज का जन्मोत्सव कल बड़ी धूमधाम के साथ सरकार द्वारा निर्धारित कोविड प्रोटोकॉल के साथ शहर की मारवाड़ी पट्टी स्थित राजस्थान होटल के प्रांगण में मनाया गया।दादाजी महाराज के भव्य रूप से सजे दरबार में उपस्तिथ भक्तो द्वारा सर्वप्रथम पूजा अर्चना करने के साथ दिव्य ज्योति का प्रज्वलन किया गया। फिर भक्तों ने बारी-बारी से पूजा अर्चना की और दादाजी महाराज का आशीर्वाद प्राप्त किया।

भक्तों में इस बीच दिव्य तांती(लाल धागे का रक्षा कवच) का भी वितरण किया गया। इसके बाद एक भजन संध्या का आयोजन सम्पन हुआ और उपस्थित भजन गायकों नाम क्रमशः परमेश्वर शर्मा,प्रभु शर्मा,जीतू शर्मा,धनेश शर्मा के साथ नन्हे गायक विशाल शर्मा ने दादाजी के दरबार मे एक से बढ़कर एक भजनों के माध्यम से हाजरी लगायी। अंत में महाआरती के साथ कार्यक्रम को विराम दिया गया और भक्तों के बीच प्रशाद वितरित किया गया।

आयोजन को सफल बनाने में श्री अक्षय भक्त मंडल नगांव के भक्तों का योगदान सराहनीय रहा।ध्यान देने योग्य है कि संत शिरोमणि श्री अखाराम दादाजी महाराज का जन्मोत्सव हर वर्ष श्री अक्षय भक्त मंडल नगांव के द्वारा धूमधाम के साथ भक्तिमय वातावरण में मनाया जाता है जिसमे बड़ी संख्या में भक्त भाग लेते है।

Mobile Sliding Menu

error: Content is protected !!