पहाड़ की अवैध कटाई जारी, वन विभाग मौन

In राज्य

गुवाहाटी, 17 जून । उच्चतम न्यायालय की रोक के बावजूद असम के विभिन्न हिस्सों में आज भी पहाड़ों की कटाई जारी है। गुवाहाटी के बाहरी इलाका सोनापुर राजस्व चक्र अधिकारी कार्यालय अंतर्गत गुवाहाटी आंचलिक वन विभाग कार्यालय के अधीन सोनापुर के तेपेसीया स्थित डॉन बॉस्को यूनिवर्सिटी कैंपस के अंदर चाय के बागान को नष्ट करने के अलावा पहाड़ की कटाई दिन रात जारी है।

स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया है कि वन विभाग की मिलीभगत से पहाड़ की कटाई अवैध रूप से जारी है। स्थानीय लोगों के आरोप के बाद बुधवार को जोराबाट स्थित वन विभाग की एक टीम मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया। हालांकि, वन विभाग ने इस संबंध में क्या कार्रवाई की है, इस बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आयी है। वहीं डॉन बास्को यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने बताया है कि वन विभाग को जो भी फोटो व वीडियो फुटेज मुहैया कराया गया है, वह काफी पुराना है।

ज्ञात हो कि जिस जगह अवैध रूप से पहाड़ की कटाई की जा रही है उस स्थान से महज कुछ ही सौ मीटर की दूरी पर आमसांग अभयारण्य की सीमा है। इको सेंसेटिव जोन होने के बावजूद अवैध रूप से पहाड़ की कटाई और बिल्डिंग का निर्माण किये जाने का स्थानीय लोग आरोप लगाए जा रहे हैं। (हि.स.)

 

Mobile Sliding Menu

error: Content is protected !!