मणिपुर में सेना पर आतंकवादियों ने किया घात लगाकर हमला, तीन जवान शहीद

In राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय

मणिपुर 30 जुलाई (संवाद 365)। मणिपुरी के चंदेल जिला के भारत-म्यांमार सीमाई इलाके में मणिपुरी आतंकवादी संगठन ने बुधवार देर शाम को घात लगाकर हमला कर दिया जिसमें असम रायफल के तीन जवान शहीद हो गए। पांच घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आतंकवादियों ने घटना को राजधानी इंफाल से लगभग 100 किमी दूर में अंजाम दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की रात लगभग 08.30 बजे के आसपास 4वीं असम राइफल्स के साथ कुछ अज्ञात आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ हुई। दावा किया जा रहा है कि हमला करने वाले पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) संगठन के उग्रवादी थे। यह हमला मणिपुर के चंदेल जिला के तहत साजिक्ताम्पाक इलाके में हुआ।

उग्रवादियों से लड़ते हुए 4वीं असम रायफल के तीन जवान शहीद हुए हैं। शहीद होने वालों में नं 412160 हवलदार/जीडी प्रणय कलिता, 5009574 आरएफएन/जीडी रतन सलाम और 5000039 आरएफएन/जीडी मैथना कोन्याक शामिल हैं।इस मुठभेड़ में 05 जवान घायल भी हुए हैं जिन्हें पश्चिम इंफाल जिला स्थित सैन्य अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है।

आतंकवादियों ने ने पहले सेना के कैंप पर एक आईईडी विस्फोट किया और फिर सैनिकों पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई शुरू होने पर उग्रवादी अंधेरे का फायदा उठाते हुए पहाड़ी इलाके में फरार हो गए। मुठभेड़ वाले इलाके को सुरक्षा बलों ने घेरकर तलाशी अभियान आरंभ कर दिया है। हालांकि, औपचारिक तौर पर हमले के पीछे किस उग्रवादी गुट का हाथ है, यह अभी सामने नहीं आया है।

Mobile Sliding Menu

error: Content is protected !!