राज्यपाल ने किया कोकराझार का दौरा

In राज्य

गोपाल प्रसाद

कोकराझार, 4 सितम्बर (संवाद 365)। सोमवार को कोकराझार जिला शहर के दौरे पर राज्यपाल प्रो. जगदीश मुखी पहुंचे थे। बीटीसी सचिवालय में कोकराझार, चिरांग, उदालगुरी, बाक्सा जिलों के विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ राज्यपाल एक बैठक में सामिल हुए। बैठक के दौरान विभिन्न पहलुओ पर चर्चा की गयी। ज्ञात हो कि बीटीसी का कार्यकाल समाप्त होने के बाद बीटीसी में राज्यपाल शासन लागू है।

बीटीसी के शासनकाल में अब तक चारों जिलों में 40 लाख पौधों का रोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया जो सफल रहा। वहीं अवैध लकड़ी तस्करों के खिलाफ अभियान चलाकर अवैध लकड़ी व वाहन लगातार जब्त किये जा रहे हैं। इस दौरान तस्करों की भी गिरफ्तारी हो रही है। शाम को कोकराझार सर्किट हाउस में आयोजित एक संवादाता सम्मेलन राज्यपाल प्रो. मुखी ने कहा कि कोकराझार दौरा के दौरान हमने बीटीसी के विभिन्न विभागों के प्रमुखों के साथ अलग-अलग बैठक किया है। जिसमें कोकराझार के एसपी ओर डीसी भी मौजूद थे।

उन्होंने कहा कि इस बैठक का उद्देश्य बीटीसी में राज्यपाल शासन के दौरान अब तक कितना काम हुआ है। उसकी समीक्षा की गई। साथ ही विकास के कार्यों को आगे लेने जाने के लिए अगला लक्ष्य निर्धारित किया गया। उन्होंने कहा कि राज्यपाल शासन के दौरान प्रसासन को चुस्त ओर दुरुस्त रखते हुए अगली सत्ता को सत्ता के हवाले करना है।

उन्होंने कहा कि बीटीसी में मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट लागू होने के कारण कोई बड़ा काम शुरू नहीं हो सका है, इसके लिए हमने इलेक्शन कमिश्नर से इज्जात लेकर काफी सारे काम करवाए  हैं। राज्यपाल प्रो. मुखी ने कहा कि 31 अगस्त तक 40 लाख पौधे लगाने का संकल्प लिया गया था। इस बीच 31 अगस्त तक 47 लाख पौधे लगाए गए। राज्यपाल ने सोमवार को निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का भी दौरा किया। इस मौके पर बीटीसी के प्रशासक राजेश प्रसाद, प्रिंसिपल सेक्टरी सिद्धार्थ सिंह समेत अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद थे।

 

 

Mobile Sliding Menu

error: Content is protected !!