लफीकुल इस्लाम की चौथी पुण्य तिथि मनायी गयी

In राज्य

मामून अली

कोकराझार , 01 अगस्त (संवाद 365)। ऑल बोडोलैंड माइनारिटी स्टूडेंट यूनियन (एबीएमसू) के पूर्व अध्यक्ष लफीकुल इस्लाम अहमद की मौत के चार वर्ष बीत जाने के बावजूद हत्यारों के न पकड़े जाने को लेकर रविवार को बोडोलैंड इलाके में विरोध प्रदर्शन करने के साथ ही लफीकुल की पुण्य तिथि मनायी गयी।
उल्लेखनयी है कि एक अगस्त, 2017 को कोकराझार शहर में दिनदहाड़े अज्ञात हमलावरों द्वारा गोली मारकर लफीकुल की हत्या कर दी गई थी। हत्यारों को अभी तक पकड़ा नहीं जा सका है। जिसको लेकर एबीएमसू के कार्यकर्ता एक अगस्त को हर वर्ष शहीद दिवस के रूप में मनाते आ रहे हैं।

रविवार को भी एबीएमसू के कार्यकर्ताओं ने राज्य के अन्य हिस्सों की तरह जिला के मदाती इलाके में पर्वतझोरा आंचलिक एबीएमसू इकाई अध्यक्ष सिद्दीक अहमद के नेतृत्व में लफीकुल इस्लाम की चौथी पुण्य तिथि मनायी गयी।

कार्यक्रम के दौरान एबीएमसू के कार्यकर्ताओं ने जमकर सरकार विरोधी नारे लगाए। अध्यक्ष ने कहा कि लफीकुल इस्लाम की हत्या के बाद भाजपा सरकार द्वारा 24 घंटे के भीतर हत्यारों को पकड़ने का आश्वासन दिया गया था। लेकिन चार वर्ष बीत जाने के बाद भी आज तक हत्यारों को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी है। उन्होंने कहा कि हम राज्य के नए मुख्यमंत्री से आह्वान करते हैं कि 15 दिनों के भीतर लफीकुल इस्लाम की हत्या में शामिल आरोपितों को गिरफ्तार किया जाए।

Mobile Sliding Menu

error: Content is protected !!