वर्चस्व के लिए दो गुटों हुई झगड़े में सात किन्नर घायल, तीन गम्भीर

In राज्य

गुवाहाटी, 24 जुलाई (संवाद 365)। शुक्रवार की दोपहर को राजधानी के जालुकबारी थाना के समीप किन्नरों के दो गुटों ने लाठी-डंडे और चाकू लेकर आपस में झगड़े लगे। हमले में सात किन्नर घायल हो गए। घायलों में तीन किन्नरों की हालत गंभीर है। जिन्हें तुरंत पांडु उप चिकित्सा केंद्रों में भर्ती कराया गया। अस्पताल में उनका उपचार जारी है।

दोनों किन्नरों के गुटों के बीच हुई मारपीट को लेकर एक गुट दूसरे गुट के विरूद्ध जालुकबारी थाने में शिकायत दर्ज कराया है। पुलिस थाने में आते समय थाने के बाहर किन्नरों के दोनों गुटों में जमकर मारपीट हुई।

उल्लेखनीय है कि कोरोना काल के चलते किन्नरों का जीवन-यापन बेहद कठिन हो गया है। अनलॉक के बावजूद दुकान, बाजार अभी भी बंद हैं। ट्रेन भी नहीं चल रही है। जिसके कारण उनके सामने जीवन-यापन करना मुश्किल हो गया है। बहुत से किन्नर ट्रेनों में लोगों से पैसे मांग कर अपनी जीविका चलाते हैं। लेकिन ट्रेनों के बंद होने की वजह से उनकी कमाई का जरिया बंद हो गया है।

शुक्रवार को मारपीट स्थानीय और बाहरी किन्नरों के बीच आपसी वर्चस्व को लेकर हुआ। करीब सौ से अधिक किन्नरों ने लाठी, डंडा, चाकू आदि लेकर गाड़ी पर सवार होकर थाने के सामने मारपीट कर घटना स्थल से कुछ किन्नर फरार हो गया।

जालुकबारी पुलिस मौके पर पहुंचकर हालात को काबू में किया। पुलिस अब इस मामले की छानबीन कर रही है।

Mobile Sliding Menu

error: Content is protected !!