विभिन्न मांगों को लेकर चाय बागान के श्रमिकों का विरोध प्रदर्शन

In राज्य

नवज्योति बरुआ 

नगांव, 03 अक्टूबर (संवाद 365)। नगांव जिला के सामागुरी स्थित जियाजुरी चाय बागान के श्रमिकों ने अपने विभिन्न मांगों को लेकर शनिवार को जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि चाय मजदूरों की समस्या को लेकर चाय बागान के मालिकों एवं सरकार द्वारा किसी भी प्रकार का उचित कदम नहीं उठाए जाने की वजह से चाय मजदूरों की समस्या दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि राज्य की आर्थिक व्यवस्था में चाय मजदूरों की अहम भूमिका है। बावजूद चाय मजदूरों की समस्या कई वर्षों से जस की तस बनी हुई है।

चाय जनजाति के नेता अब मंत्री बन चुके हैं। राज्य सरकार के मंत्री संजय किसान द्वारा श्रमिकों को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है। अगर हालत ऐसा ही रहा तो आने वाले समय में जनप्रतिनिधियों का इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। प्रदर्शनकारियों ने चाय मजदूरों को स्थायी नियुक्ति देने, श्रमिकों की मजदूरी वृद्धि किए जाने सहित अन्य कई मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि अगर चाय बागान के मालिक और राज्य सरकार द्वारा चार मजदूरों की समस्या को लेकर गंभीरता नहीं दिखायी गयी तो आने वाले दिनों में राज्य में जोरदार आंदोलन होगा।

 

 

Mobile Sliding Menu

error: Content is protected !!