सेना ने भारी मात्रा में किया हथियार व जिंदा कारतूस बरामद

In राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय

इटानगर, 28 मई (संवाद 365)। सेना के जवानों ने अरुणाचल प्रदेश पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान चलाकर चांग्लांग जिला के मिआओ बुम रिजर्व फॉरेस्ट इलाके से हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक बरामद किया है। सेना सूत्रों ने गुरुवार को बताया है कि गुप्त सूचना के आधार पर प्रतिबंधित संगठन एनएससीएन (आईएम) कैडरों की इलाके में मौजूदगी की सूचना पर सेना ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर संयुक्त रूप से बुधवार को अभियान चलाया गया। हालांकि, मौसम खराब होने की वजह से दुर्गम इलाके में सुरक्षा बलों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। तलाशी अभियान के दौरान, टीम ने सफलतापूर्वक हथियारों, गोला-बारूद और अन्य विस्फोटकों से भरे एक कंटेनजर को बरामद किया।

बरामद हथियारों में एक एके-56 राइफल, तीन मैगज़ीन, 115 जिंदा कारतूस, एक प्वाइंट 22 बोर की पिस्तौल व एक मैगजीन, तीन राउंड जिंदा कारतूस, गोला के साथ एक ग्रेनेड लांचर, एक किलोग्राम विस्फोटक के साथ अन्य सामग्री बरामद किया गया है।

सेना ने बरामद वस्तुओं को आगे की जांच के लिए चांग्लांग पुलिस को सौंप दिया गया है। हालांकि सेना और अरुणाचल प्रदेश पुलिस के साथ चलाएं गए संयुक्त अभियान के दौरान मौके से उग्रवादी फरार होने में सफल हो गए।

Mobile Sliding Menu

error: Content is protected !!