सेना व पुलिस ने मुठभेड़ में छह कैडरों को किया ढेर

In राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय

इटानगर, 11 जुलाई (संवाद 365)। अरुणाचल पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गुप्त सूचना के आधार पर अरुणाचल प्रदेश के लोंगडिंग जिला के खोंसा इलाके इलाके में सेना की 06वीं असम रायफल व लोंगडिंग पुलिस ने शनिवार की तड़के अभियान चलाते हुए मुठभेड़ में नगालैंड के प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन नेशनल सोसलिस्ट काउंसिल आफ नगालीम- इसाक मुइवा (एनएससीएन-आईएम) के छह कैडरों को ढेर कर दिया।

शुक्रवार को गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्षा एजेंसियों को सूचना मिली थी कि एनएससीएन (आईएण) के स्वयंभू कैप्टन सोमनीम तांगखुल के नेतृत्व में 06 उग्रवादियों की एक टीम लोंगडिंग जिला के वाखा सर्कल के निगुनु में डेरा डाले हुए हैं। उग्रवादी बाजार अध्यक्ष व सचिव के अपहरण की योजना योजना बना रहे हैं।

सूचना के आधार पर 06वीं असम रायफल के सीओ और लोंगडिंग जिला के पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में एक संयुक्त टीम ने अभियान शुरू किया।

शनिवार की सुबह सुरक्षा एजेंसियों की टीम तड़के लगभग 04.30 बजे नगीनू और नगीसा के बीच जंगलों में अभियान आरंभ किया। कुछ देर बाद मौके पर अन्य सुरक्षा बलों की टीम पहुंचकर पूरे इलाके को घेर लिया। लगभग 01.30 से 02 घंटे तक दोनों ओर से गोलाबारी जारी रही। मौके पर ही सभी 06 उग्रवादियों को सुरक्षा बलों ने ढेर कर दिया।

kमौके से जब्त किए गए हथियारों में 04 एके-47 रायफल, 02 एमक्यू -81 रायफल, 09 मैगजीन, 01 हैंड ग्रेनेड, 02 आईईडी (4किग्रा वजनी टिफिन बॉक्स आईईडी और 01 किग्रा वजनी पाइप आईईडी), लगभग 1000 मीटर लंबा बिजली के तार, 400 राउंड जीवित कारतूस के अलावा अन्य कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद किया गया है।

Mobile Sliding Menu

error: Content is protected !!