गैस व तेल कुएं में फिर विस्फोट, तीन विदेशी विशेषज्ञ घायल

In राज्य

तिनसुकिया , 22 जुलाई (संवाद)। असम के तिनसुकिया जिला के बाघजान स्थित गैस व तेल कुएं में बुधवार को फिर से विस्फोट हो गया, जिसके चलते तीन विदेशी विशेषज्ञ घायल हो गए हैं। तीनों को इलाज के लिए डिब्रूगढ़ मेडिकल कालेज अस्पताल भेजा गया। बाद में दो विशेषज्ञों को एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है।

बाघजान स्थित ऑयल इंडिया लिमिटेड के तेल कुएं में 27 मई को विस्फोट हुआ था। इसके बाद से जारी गैस व तेल रिसाव को बंद करने की कोशिश के दौरान 09 जून को भयावह विस्फोट के बाद आग लग गई जिसे बुझाने की तमाम कोशिशें अभी तक सफल नहीं हो सकी हैं। वैसे कंपनी के एक वरिष्ठ इंजीनियर का दावा है कि 27 मई से लगी आग को बुझाने के प्रयास जल्द सफल होने वाले हैं और तीन-चार दिन के अन्दर आग पर काबू पा लिया जायेगा।

बाघजान के बीजी और 05 नंबर कुएं में लगी आग को बुझाने में सिंगापुर की एलर्ट डिजास्टर कंट्रोल नामक कंपनी की छह सदस्यीय विशेषज्ञ टीम के माइकल अर्नेस्ट अलकॉर्न, क्रेग नील डंकन, एडवर्ड हैरिस मैकलियोड, मैथ्यू कॉनर्स, एंथनी स्टीवन रेनॉल्ड्स और डग डलास जुटे हुए हैं। बुधवार को अचानक फिर से आग वाले स्थान पर विस्फोट हो गया, जिसके चलते एंथनी स्टीवन रेनॉल्ड्स, डग डलास और क्रेग नील डंकन गंभीर रूप से घायल हो गए। इस घटना के बाद मौके पर काम कर रहे सिंगापुर की टीम के साथ ही ओएनजीसी व ऑयल के अधिकारियों व कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गई। हादसा कैसे हुआ, इसको लेकर जांच की जा रही है।

ज्ञात हो कि गत 27 मई से गैस व तेल के कुएं में लगी आग को अभी तक बुझाया नहीं जा सका है। इलाके में इस घटना के चलते हजारों लोगों को अपना घर-बार छोड़कर राहत शिविरों में आश्रय लेना पड़ा है।

You may also read!

पुआल ले जा रहे वाहन में लगी आग

गुवाहाटी, 07 दिसम्बर (संवाद 365)। गुवाहाटी के बाहरी इलाका खेत्री थाना क्षेत्र के तेतेलिया में पुआल ले जा रहे

Read More...

पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप संपन्न

नगांव, 06 दिसम्बर (संवाद 365)। नगांव डिस्ट्रिक्ट क्लब की ओर से आयोजित पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप-2021 ओपन एंड मास्टर्स पुरुष और

Read More...

केल्विन एंड ऐल्विन स्पोर्ट्स क्लब ने इलेवेन ब्रदर्स को हराकर टी-20 टूर्नामेंट जीता

रि-भोई, 05 दिसम्बर (संवाद 365)। बर्नीहाट खेल मैदान में बर्नीहाट नाइट राइडर द्वारा आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच

Read More...

Mobile Sliding Menu

error: Content is protected !!