बाघजान तेल कुंआ हादसे का जायजा लेने पेट्रोलियम मंत्री प्रधान पहुंचे गुवाहाटी  

In Uncategorized, राज्य

गुवाहाटी, 13 जून । केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान शनिवार को गुवाहाटी के लोकप्रिय गोपीनाथ बरदलै हवाई अड्डे पहुंचे। हवाई अड्डे से बाहर निकलते समय पत्रकारों से बातचीत करते हुए पेट्रोलियम मंत्री ने कहा कि तिनसुकिया जिला के बाघजान में आयल के तेल कुंए में लगी आग की घटना के बाद से ही मैं असम के मुख्यमंत्री और ऑयल के आला अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में हूं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं इस घटना की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। पेट्रोलियम मंत्री ने कहा कि आज मैं असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनवाल से मिलकर बाघजान की घटना की जानकारी लूंगा। रविवार को मैं हालात का जायजा लेने के लिए बाघजान जाऊंगा। वहां के नागरिकों से भी मैं बात करूंगा। साथ ही गैस रिसाव के बाद लगी आग के बाद विभिन्न विशेषज्ञ गैस रिसाव को बंद करने के लिए किस तरह की योजना बना रहे हैं उस पर भी विचार विमर्श किया जाएगा। वहां से आने के बाद ही घटना के संबंध में विस्तृत से मीडिया से बात करूंगा। केंद्रीय मंत्री जब एयरपोर्ट पर पहुंचे, उस दौरान असम सरकार के मंत्री नव कुमार दलै, संसद तपन गोगोई आदि भी मौजूद थे।

ज्ञात हो कि बाघजान तेल कुंए में गत 27 मई को विस्फोट के बाद तेल व गैस का रिसाव आरंभ हुआ था। वहीं 09 जून को पिर से विस्फोट के बाद भयावह आग लग गई। हादसमें आयल के दो कर्मचारियों की आग में झुलसने से मौत हो गई। आग को बुझाने व तेल व गैस के रिसाव को बंद करने के लिए देश की विभिन्न एजेंसियों के विशेषज्ञों के अलावा विदेशी विषेज्ञ भी अपना योगदान दे रहे हैं, लेकिन अभी तक इसमें कोई सफलता नहीं मिली है। (हि.स.)

You may also read!

चार करोड़ रुपये की ड्रग्स सहित दो तस्कर गिरफ्तार

कार्बी आंगलोंग , 21 अक्टूबर (संवाद 365)। कार्बी आंगलोंग जिला के बोकाजान में पुरानी लाहरीजान इलाके में पुलिस ने

Read More...

बांग्लादेश के पीएम शेख हसीना का पुतला जलाकर विरोध प्रदर्शन

कामरुप, 20 अक्टूबर (संवाद 365)। अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद एवं राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को कामरूप (ग्रामीण)

Read More...

ड्रग्स सहित दो तस्कर गिरफ्तार

तिनसुकिया 15 अक्टूबर (संवाद 365)। तिनसुकिया जिले के पेंगरी से पुलिस ने शुक्रवार को ड्रग्स के साथ दो तस्कर

Read More...

Mobile Sliding Menu

error: Content is protected !!