अखिल के जेल से रिहा होते ही नए राजनीतिक दल का होगा गठन – सौकिया

In राज्य

गुवाहाटी, 22 अगस्त (संवाद 365)। कृषक मुक्ति संग्राम समिति के गुवाहाटी गांधी बस्ती स्थित केंद्रीय कार्यालय में शनिवार को संगठन के अध्यक्ष भास्कर डी सौकिया ने कहा कि हमारे नेता अखिल गोगोई के जेल से रिहा होते ही नयी राजनीतिक पार्टी की घोषणा की जाएगी।

सैकिया ने पार्टी कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि पहले की गण मुक्ति मोर्चा के बदले नई राजनीतिक पार्टी का गठन अखिल गोगोई के नेतृत्व में होगा। जिसको लेकर सभी प्रकार की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं। 2021 के विधानसभा चुनाव के लिए केएमएसएस के कार्यकर्ता तैयार हैं। नए राजनीतिक दल का संविधान तैयार कर लिया गया है। असम की जनता के सहयोग से पार्टी का पूरा कार्यक्रम तैयार किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि नयी पार्टी में सभी जाति, धर्म के लोगों को शामिल किया जाएगा। नई पार्टी पूरी तरह से क्षेत्रीय पार्टी होगी। भाजपा को 2021 के चुनाव में हराने के लिए सभी पार्टियों को एकजुट होना काफी जरूरी है। नई पार्टी में अखिल गोगोई के चुनाव लड़ने लके सवाल पर सैकिया ने कहा कि निश्चय ही अखिल गोगोई 2021 का चुनाव लड़ेंगे। आने वाले असम विधानसभा चुनाव में असम के किन-किन विधानसभा क्षेत्र में केएमएसएस अपने उम्मीदवारों को उतारेगी इसकी घोषणा आने वाले दिनों में की जाएगी।

ज्ञात हो कि नागरिकता संशोधन एक्ट (सीएए) को लेकर असम में हुए हिंसक और उग्र प्रदर्शन के बाद केएमएसएस के नेता अखिल गोगोई समेत अन्य कई नेताओं को देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। अखिल गोगोई अभी भी गुवाहाटी केंद्रीय कारागार में बंद हैं।

 

You may also read!

अलविदा ! शूरवीर जनरल रावत – चीन और पाकिस्तान खौफ खाते थे सीडीएस के आक्रामक बयानों से

  नई दिल्ली, 08 दिसम्बर (संवाद 365)। तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हुए वायु सेना के हेलीकॉप्टर में

Read More...

सीडीएस जनरल बिपिन रावत और पत्नी मधुलिका समेत 13 का हेलीकॉप्टर दुर्घटना में निधन  

  नई दिल्ली, 08 दिसम्बर (संवाद 365)। तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार को वायु सेना के हेलीकॉप्टर हादसे में देश

Read More...

तुरियल नदी में डूबे व्यक्ति के शव को चुनौती पूर्ण स्थिति में एनडीआरएफ ने चार दिन बाद बरामद किया

आईजोल, 08 दिसम्बर (संवाद 365)। असम की राजधानी गुवाहाटी के पाटगांव स्थित प्रथम वाहिनी राष्ट्रीय आपदा बल (एनडीआरएफ) की

Read More...

Mobile Sliding Menu

error: Content is protected !!