केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सीएम से की मुलाकात

In Uncategorized, राज्य

गुवाहाटी, 14 जून। केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल से शनिवार की रात गुवाहाटी के ब्रह्मपुत्र स्टेट गेस्ट हाउस में उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की और 09 जून को तिनसुकिया जिला के बाघजान स्थित ऑयल इंडिया लिमिटेड के गैस कुएं में हुई आग की घटना पर चर्चा की। बैठक के दौरान, मुख्यमंत्री सोनोवाल और केंद्रीय मंत्री दोनों ने स्थिति के बारे में जमीनी हालात का जायजा लेने घटना स्थल का संयुक्त यात्रा करने का निर्णय लिया।

मुख्यमंत्री सोनोवाल ने केंद्रीय मंत्री को इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि राज्य सरकार स्थिति को नियंत्रित करने के प्रयासों में ओआईएल को सभी आवश्यक समर्थन प्रदान कर रही है। उन्होंने कहा कि आग की घटना से पहले तिनसुकिया जिला प्रशासन ने आसपास के गांवों से लोगों को निकाला और उन्हें राहत शिविरों में रखा जा रहा है। मुख्यमंत्री ने आग प्रभावित परिवारों को अधिकतम मुआवजे के लिए पर्याप्त उपाय करने का अनुरोध किया।
 
राज्य के मुख्य सचिव कुमार संजय कृष्ण ने असम सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जिला प्रशासन द्वारा बा12 राहत शिविर स्थापित किए गए हैं जहाँ कुल 7000 लोग शरण ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान में जिला प्रशासन गैस की आग की घटना से होने वाले नुकसान का पता लगाने के लिए एक आंकलन कर रहा है।
 
बैठक के दौरान मुख्यमंत्री सोनोवाल और केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान दोनों ने ओआईएल के वरिष्ठ अधिकारियों और असम सरकार के उद्योग और वाणिज्य मंत्री चंद्र मोहन पटवरी से बात की, जो वर्तमान में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए तिनसुकिया में जमीनी हालात का जायजा लेने के लिए ए कैंप कर रहे हैं।
 
केंद्रीय मंत्री ने बातचीत के दौरान राज्य सरकार द्वारा प्रदान किए गए समर्थन का जायजा लिया और अच्छी तरह से तेल व गैस के रिसाव को रोकने के लिए युद्ध स्तर पर काम करने पर जोर दिया। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि उनका मंत्रालय स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा है और आश्वासन दिया है कि भारत सरकार द्वारा प्रभावित परिवारों को सहायता प्रदान करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।
 
असम सरकार के वित्त मंत्री डॉ हिमंत विश्वशर्मा, सांस्कृतिक मामलों के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नब कुमार दलै, सांसद तपन कुमार गोगोई, मुख्य सचिव कुमार संजय कृष्ण, डीजीपी भास्कर ज्योति महंत, सीएम के प्रमुख सचिव संजय लोहिया, बैठक में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्रालय और असम सरकार के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। (हि.स.)

You may also read!

पुआल ले जा रहे वाहन में लगी आग

गुवाहाटी, 07 दिसम्बर (संवाद 365)। गुवाहाटी के बाहरी इलाका खेत्री थाना क्षेत्र के तेतेलिया में पुआल ले जा रहे

Read More...

पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप संपन्न

नगांव, 06 दिसम्बर (संवाद 365)। नगांव डिस्ट्रिक्ट क्लब की ओर से आयोजित पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप-2021 ओपन एंड मास्टर्स पुरुष और

Read More...

केल्विन एंड ऐल्विन स्पोर्ट्स क्लब ने इलेवेन ब्रदर्स को हराकर टी-20 टूर्नामेंट जीता

रि-भोई, 05 दिसम्बर (संवाद 365)। बर्नीहाट खेल मैदान में बर्नीहाट नाइट राइडर द्वारा आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच

Read More...

Mobile Sliding Menu

error: Content is protected !!