चिकित्सा कर्मियों पर सैनिकों ने की फूल की वर्षा

In राज्य

गुवाहाटी, 03 मई (संवाद 365)। वायु सेना के हेलीकॉप्टरों से पूरे असम में स्वास्थ्य कर्मियों पर फूल की वर्षा की गई। कोरोना वायरस से सामने-सामने लड़ रहे चिकित्सा कर्मियों, पुलिस कर्मियों के सम्मान में पूरे देश की तरह रविवार को असम में भी चिकित्सकों एवं चिकित्सा कर्मियों के ऊपर वायुसेना के हेलीकॉप्टर से फूल बरसाए गए। इस क्रम में राज्य के सभी कोरोना वायरस अस्पतालों के सामने इस तरह का कार्य किया गया।

भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टरों ने फूल बरसाए, जबकि थल सेना और जल सेना के जवानों ने बैंड बजाकर इनके सम्मान किए। इस दौरान एयरफोर्स के अधिकारियों ने चिकित्सकों एवं चिकित्सा कर्मियों को फूल की माला भी पहनाए। सुबह10 बजे राजधानी गुवाहाटी के गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल (जीएमसीएच), महेंद्र मोहन चौधरी हॉस्पिटल (एमएमसीएच) में यह आयोजन किया गया। स्वास्थ्य कर्मियों ने भी इस दौरान सैनिकों को धन्यवाद ज्ञापन कि।या उनके प्रति आभार व्यक्त किया। सेना के द्वारा सम्मान जताए जाने की पहल से स्वास्थ्य कर्मियों का हौसला पूरी तरह से बुलंद हो गय है।

भारतीय वायुसेना के अधिकारियों ने चिकित्सा कर्मियों से कहा कि वे अपनी जिंदगी को दांव पर लगाकर ऐसे हालात में कोरोना के मरीजों की सेवा कर रहे हैं, जो अपने आप में एक अनूठा कार्य है।  भारतीय सेना उनके साथ है। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत इस मुद्दे को लेकर तीनों सेना के अध्यक्षों के साथ बातचीत की थी। जिसके बाद यह निर्णय लिया गया था। उस निर्णय के अनुसार भारत के हिमालय से कन्याकुमारी तक सेना द्वारा लड़ाकू विमानों, हेलीकॉप्टरों आदि के साथ स्वास्थ्य कर्मियों का सम्मान व्यक्त किया गया। इसे देखकर पूरे देश में रोमांच भर गया।

You may also read!

पुआल ले जा रहे वाहन में लगी आग

गुवाहाटी, 07 दिसम्बर (संवाद 365)। गुवाहाटी के बाहरी इलाका खेत्री थाना क्षेत्र के तेतेलिया में पुआल ले जा रहे

Read More...

पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप संपन्न

नगांव, 06 दिसम्बर (संवाद 365)। नगांव डिस्ट्रिक्ट क्लब की ओर से आयोजित पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप-2021 ओपन एंड मास्टर्स पुरुष और

Read More...

केल्विन एंड ऐल्विन स्पोर्ट्स क्लब ने इलेवेन ब्रदर्स को हराकर टी-20 टूर्नामेंट जीता

रि-भोई, 05 दिसम्बर (संवाद 365)। बर्नीहाट खेल मैदान में बर्नीहाट नाइट राइडर द्वारा आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच

Read More...

Mobile Sliding Menu

error: Content is protected !!