जोखिम क्षेत्रों का स्वास्थ्य राज्य मंत्री हजारिका ने किया दौरा

In राज्य

गुवाहाटी, 13 जून। राजधानी में तेजी से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रहा है। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के मद्देनजर राज्य सरकार ने गुवाहाटी के विभिन्न इलाकों को जोखिम क्षेत्र घोषित किया है।

शनिवार को राजधानी के मालीगांव के विभिन्न जोखिम इलाकों का जायजा लेने के लिए राज्य के स्वास्थ्य राज्य मंत्री पीयूष हजारिका पुहंचे। उन्होंने पांडु, मालीगांव, गौशाला आदि विभिन्न इलाकों दौरा कर लोगों को सजग और सतर्क रहने का  आह्वान किया। इस संदर्भ में उन्होंने कहा कि पांडु के लोगों जागरूक नहीं हैं। उन्होंने सामुदायिक संक्रमण की आशंका व्यक्त करते हुए कहा कि लोगों के सजग व सतर्क न होने पर सामुदायिक संक्रमण फैल सकता है। उन्होंने कहा कि लोगों के सचेत होने से ही इस रोग को फैलने से रोका जा सकता है।

वहीं शनिवार को मालीगांव के विभिन्न जोखिम क्षेत्रों का पश्चिम गुवाहाटी विधानसभा क्षेत्र के विधायक रमेन्द्र नारायण कलिता ने दोरा किया। उन्होंने मालीगांव के विभिन्न जोखिम क्षेत्रों में रह रहे लोगों से सुविधाओं के बारे में चर्चा की। मालीगांव,  गौशाला इलाके के कृष्ण नगर में हाल ही में छह करोना संक्रमितों की पहचान हुई थी। जिस कारण पूरा इलाका अब जोखिम क्षेत्र के रूप में घोषित कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि मालीगांव स्थित नेताजी विद्यापीठ उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 8वीं एपीबीएन के अस्थायी शिविर में शुक्रवार को एक पुलिस जवान कोरोना संक्रमित हो गया था, जिसके बाद जिला प्रसाशन ने पूरे विद्यालय जोखिम क्षेत्र घोषित कर दिया है।

वहीं राजधानी के विभिन्न इलाके जहां कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं उनको जोखिम क्षेत्र घोषित किया गया है। पूरे गुवाहाटी में कुल 67 इलाकों को जोखिम क्षेत्र घोषित किया गया है। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए इन इलाकों में लोगों के यातायात को पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया है। (हि.स.)

You may also read!

सीडीएस जनरल बिपिन रावत और पत्नी मधुलिका समेत 13 का हेलीकॉप्टर दुर्घटना में निधन  

  नई दिल्ली, 08 दिसम्बर (संवाद 365)। तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार को वायु सेना के हेलीकॉप्टर हादसे में देश

Read More...

तुरियल नदी में डूबे व्यक्ति के शव को चुनौती पूर्ण स्थिति में एनडीआरएफ ने चार दिन बाद बरामद किया

आईजोल, 08 दिसम्बर (संवाद 365)। असम की राजधानी गुवाहाटी के पाटगांव स्थित प्रथम वाहिनी राष्ट्रीय आपदा बल (एनडीआरएफ) की

Read More...

पुआल ले जा रहे वाहन में लगी आग

गुवाहाटी, 07 दिसम्बर (संवाद 365)। गुवाहाटी के बाहरी इलाका खेत्री थाना क्षेत्र के तेतेलिया में पुआल ले जा रहे

Read More...

Mobile Sliding Menu

error: Content is protected !!