मां कामाख्या के दरबार में नहीं लगेगा इसबार अंबुबाची मेला

In राज्य

गुवाहाटी, 23 अप्रैल (संवाद 365)। भारत के शक्तिपीठों में से प्रमुख मां कामाख्या धाम में इस बार अंबुबासी मेला का आयोजन नहीं किया जाएगा। यह जानकारी कामाख्या देवालय परिचालन समिति ने गुरुवार को कामरूप महानगर जिला उपायुक्त से मुलाकात करने के बाद मीडिया को दी। ज्ञात हो कि प्रत्येक वर्ष 22 जून से चार दिनों के लिए अंबुबासी मेले का आयोजन होता है। कामाख्या देवालय संचालन समिति ने गुरुवार को बताया कि इस बार कोविड-19 जैसे महामारी को देखते हुए नीलाचल पहाड़ पर स्थित मां कामाख्या देवी के मंदिर में अंबुबासी मेले का आयोजन नहीं करने का निर्णय लिया है। क्योंकि, हर वर्ष लाखों की संख्या में देसी, विदेशी भक्त मां कामाख्या के दर्शन करने अंबुबासी मेला में पहुंचते हैं। देसी विदेशी पर्यटकों के समागम के दौरान कोविड-19 जैसे महामारी फैलने की संभावना है। जिसको ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। संचालन कमेटी की एक महत्वपूर्ण बैठक बुधवार को आयोजित की गई थी । जिसके बाद यह निर्णय लिया गया है। इस बार अंबुबासी मेले का आयोजन नहीं होगा। इसके बारे में कामरूप महानगर जिला उपायुक्त विश्वजीत पेगू को सुचित कर दिया गया है । सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए मां कामाख्या देवी की पूजा अर्चना हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी किया जाएगा। जिस दौरान सामाजिक दूरी का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

You may also read!

यूएसटीएम के साथ एनईएचएचडीसीएल ने अकादमिक सहयोग के लिए किया समझौता

गुवाहाटी, 23 अक्टूबर (संवाद 365)। नॉर्थ ईस्ट हैंडलूम एंड हैंडीक्राफ्ट डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (एनईएचएचडीसीएल) ने अकादमिक सहयोग के लिए

Read More...

चार करोड़ रुपये की ड्रग्स सहित दो तस्कर गिरफ्तार

कार्बी आंगलोंग , 21 अक्टूबर (संवाद 365)। कार्बी आंगलोंग जिला के बोकाजान में पुरानी लाहरीजान इलाके में पुलिस ने

Read More...

बांग्लादेश के पीएम शेख हसीना का पुतला जलाकर विरोध प्रदर्शन

कामरुप, 20 अक्टूबर (संवाद 365)। अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद एवं राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को कामरूप (ग्रामीण)

Read More...

Mobile Sliding Menu

error: Content is protected !!