यूएसटीएम में ग्लोबल कल्चरल फेस्ट का ग्रैंड फिनाले संपन्न

In कला-संस्कृति

रि-भोई (मेघालय), 02 अक्टूबर (संंवाद 365)। यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी मेघालय द्वारा तीन महीने तक चलने वाला ग्लोबल कल्चरल फेस्ट, मेघालय का शनिवार को ग्रैंड फिनाले हुआ। इसका शुभारंभ जुलाई माह में वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर शुरू हुआ था।, का समापन के साथ शनिवार को हुआ।

आज विश्वविद्यालय के केंद्रीय सभागार में भारत और बांग्लादेश के 23 प्रतिभागियों ने दो श्रेणियों – एकल गीत और एकल नृत्य में अपनी-अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। ग्रैंड फिनाले की निर्णायक प्रसिद्ध गायिका डॉ. संगीता काकोती और जेपी दास और प्रसिद्ध नृत्यांगना बर्नाली बरपुजारी थी। जबकि, प्रसिद्ध गायक जोड़ी शांता उज़ीर और भूपेन उज़ीर भी विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

ग्लोबल कल्चरल फेस्ट 2021 आयोजित करने के उद्देश्य के बारे में बताते हुए यूएसटीएम के चांसलर महबूबुल हक ने कहा, “हमारा उद्देश्य कॉलेज और विश्वविद्यालय स्तर पर संस्थानों के बीच सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए एक प्रतिस्पर्धी संस्कृति पैदा करना है। हमने महामारी के दौरान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक वर्चुअल सांस्कृतिक उत्सव का आयोजन किया। अब जबकि स्थिति थोड़ी सामान्य हो रही है तो, हमने यूएसटीएम के सेंट्रल ऑडिटोरियम में फाइनल राउंड आयोजित करने का फैसला किया।”

“ग्लोबल कल्चरल फेस्ट 2021 में नामांकित 300 से अधिक प्रतिभागियों के रूप में विद्यार्थियों के बीच काफी उत्साह दिखाई दिया। प्रारंभिक दौर के बाद 135 प्रतिभागियों को दो श्रेणियों से अगले दौर के लिए चुना गया। जिसमें ग्लोबल मेलोडी स्टार (सोलो सॉन्ग) और ग्लोबल रिदमिक हिल्स (सोलो डांस) शामिल हैं। निर्णायक मंडल ने फिर से दोनों श्रेणियों से क्रमश: 40 और 30 प्रतिभागियों का चयन किया है। यूनिवर्सिटी क्लासेस के निदेशक और संयोजक डॉ पोली बर्गोहाईं ने कहा एक लंबी वर्चुअल यात्रा के बाद, यूएसटीएम में दर्शकों की उपस्थिति में ग्रैंड फिनाले (रिदम एंड मेलोडी का फाइनल) के साथ प्रतियोगिताओं का समापन हो रहा है।

प्रतियोगिता के विजेताओं को नकद पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र के साथ पुरस्कृत किया गया। ग्रैंड फिनाले का शुभारंभ सुबह 11 बजे हुआ और शाम को पुरस्कार वितरण के साथ संपन्न हुआ।

 

You may also read!

चार करोड़ रुपये की ड्रग्स सहित दो तस्कर गिरफ्तार

कार्बी आंगलोंग , 21 अक्टूबर (संवाद 365)। कार्बी आंगलोंग जिला के बोकाजान में पुरानी लाहरीजान इलाके में पुलिस ने

Read More...

बांग्लादेश के पीएम शेख हसीना का पुतला जलाकर विरोध प्रदर्शन

कामरुप, 20 अक्टूबर (संवाद 365)। अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद एवं राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को कामरूप (ग्रामीण)

Read More...

ड्रग्स सहित दो तस्कर गिरफ्तार

तिनसुकिया 15 अक्टूबर (संवाद 365)। तिनसुकिया जिले के पेंगरी से पुलिस ने शुक्रवार को ड्रग्स के साथ दो तस्कर

Read More...

Mobile Sliding Menu

error: Content is protected !!