सेना ने भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद व विस्फोटक बरामद किया

In राज्य

चिरांग (असम), 15 जून । हथियार मुक्त बोड़ोलैंड टेरिटोरियल रीजन (बीटीआर) के मद्देनजर सेना, असम पुलिस, 210 कोबरा बटालियन और 6वीं बटालियन एसएसबी के जवानों ने चिरांग जिला में अभियान चलाते हुए भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद की एक बड़ी खेप बरामद की है। पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया है कि हथियारों की बरामदगी चिरांग जिला के रिजर्व फॉरेस्ट के अंदरुनी इलाके से की गई है।

सूत्रों ने बताया है कि पुख्ता सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने संयुक्त रूप से लगातार जंगल में 12 दिनों तक तलाशी अभियान चलाया। तलाशी अभियान में मेटल डिटेक्टर का भी सहारा लिया। सेना और पुलिस द्वारा छिपा कर रखे गए भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद को खुदाई कर बरामद किया गया।

 

 

बरामद शस्त्र, गोला-बारूद और विस्फोटक में- 07 पिस्तौल, 03 राइफल,  01 बैरल, 192 ग्रेनेड, 14 आरपीजी, 28 पिस्तौल की मैगजीन, 01 एके -47 की मैगजीन, 02 एसएलआर मैगजीन, 7.62 एमएम एसएलआर की 200 राउंड कारतूस, 7.62 मिमी एके-47 का 117 राउंड कारतूस,  प्वाइंट 22 मिमी पिस्तौल की 15 राउंड कारतूस, 5.56 मिमी इंसास रायफल की 85 राउंड कारतूस, 7.62 x 25 मिमी का 50 राउंड कारतूस, 07 खाली कारतूस, 04 राउंट बुलेट का हेड शामिल है।

स्थानीय पुलिस ने कहा कि क्षेत्र में शांति बनाए रखने के प्रयास जारी हैं। बरामद हथियार का इस्तेमाल बीटीआर क्षेत्र में अशांति और तनाव पैदा करने के लिए किया जा सकता है जो शांति और सद्भाव के लिए बड़ा खतरा था। जिला में हथियार और गोला-बारूद की भारी मात्रा का पता लगाने में सेना और पुलिस की यह दूसरी बड़ी सफलता है। (हि.स.)

 

 

 

You may also read!

सीडीएस जनरल बिपिन रावत और पत्नी मधुलिका समेत 13 का हेलीकॉप्टर दुर्घटना में निधन  

  नई दिल्ली, 08 दिसम्बर (संवाद 365)। तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार को वायु सेना के हेलीकॉप्टर हादसे में देश

Read More...

तुरियल नदी में डूबे व्यक्ति के शव को चुनौती पूर्ण स्थिति में एनडीआरएफ ने चार दिन बाद बरामद किया

आईजोल, 08 दिसम्बर (संवाद 365)। असम की राजधानी गुवाहाटी के पाटगांव स्थित प्रथम वाहिनी राष्ट्रीय आपदा बल (एनडीआरएफ) की

Read More...

पुआल ले जा रहे वाहन में लगी आग

गुवाहाटी, 07 दिसम्बर (संवाद 365)। गुवाहाटी के बाहरी इलाका खेत्री थाना क्षेत्र के तेतेलिया में पुआल ले जा रहे

Read More...

Mobile Sliding Menu

error: Content is protected !!