स्वतंत्रता दिवस के मौके पर गौरीशंकर कलिता ने लोगों को वृक्षारोपण के लिए किया जागरूक

In राज्य

खबीर अली

दरंग , 15 अगस्त (संवाद 365)। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पर्यावरण सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए प्राकृतिक बंधु नाम से विख्यात दरंग जिले के पश्चिम दरंग का युवक गौरी गौरीशंकर कलिता बूढ़ा पुलिस चौकी से पैदल चलकर मंगलदौ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचा। यात्रा के दौरान उसने कई जगह पर रुक कर वृक्षारोपण किया।

बूढ़ा पुलिस चौकी से शुरू की गई यात्रा के दौरान पथरीघाट पुलिस चौकी में उपस्थित होकर वृक्षारोपण किया। उसके बाद सरूपत्थर इलाके में एक संस्कृतिक सामाजिक कार्यक्रम में उसने भाग लिया। यात्रा के दौरान लोगों ने गौरीशंकर को फुलाम गमछा पहनाकर स्वागत किया । पथारुघाट में ब्रिटिश कर के खिलाफ आवाज उठाने के दौरान अंग्रेजों की गोली से शहीद होने वाले को श्रद्धांजलि अर्पित कर शहीद स्मृति के पास वृक्षारोपण किया

दीप ज्योति एकता मंच के उद्योग एवं शिक्षक शहाबुद्दीन अहमद स्काउट गाइड के प्रशिक्षक गिरीश शर्मा पूर्व बैंक अधिकारी अध्यात्मिक शर्मा, दिवंगज एक्य मंच के सभापति कन आली हाजारिका, मंच के सहकारी संपादक राहुल हाजारिका, प्रचार संपादक जीतूमोनी भूईया स्थानीय व्यापारी एवं समाज कर्मी कारेश्वर भुईयां को उसने हाजारिका ने वृक्षारोपण के लिए पौधा प्रदान किया।

ज्ञात हो कि कई महीने पहले गौरीशंकर ने पर्यावरण की रक्षा किए जाने को लेकर असम से दिल्ली तक पैदल यात्रा किया था । आज भी उसने दरंग जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय तक पैदल चलकर पहुंचा और अधीक्षक को एक वृक्ष का पौधा सौंपते हुए पर्यावरण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया।

You may also read!

सीडीएस जनरल बिपिन रावत और पत्नी मधुलिका समेत 13 का हेलीकॉप्टर दुर्घटना में निधन  

  नई दिल्ली, 08 दिसम्बर (संवाद 365)। तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार को वायु सेना के हेलीकॉप्टर हादसे में देश

Read More...

तुरियल नदी में डूबे व्यक्ति के शव को चुनौती पूर्ण स्थिति में एनडीआरएफ ने चार दिन बाद बरामद किया

आईजोल, 08 दिसम्बर (संवाद 365)। असम की राजधानी गुवाहाटी के पाटगांव स्थित प्रथम वाहिनी राष्ट्रीय आपदा बल (एनडीआरएफ) की

Read More...

पुआल ले जा रहे वाहन में लगी आग

गुवाहाटी, 07 दिसम्बर (संवाद 365)। गुवाहाटी के बाहरी इलाका खेत्री थाना क्षेत्र के तेतेलिया में पुआल ले जा रहे

Read More...

Mobile Sliding Menu

error: Content is protected !!