गहरे तालाब में फंसे पांच हाथियों को वन विभाग की टीम ने बाहर निकाला

In राज्य

ग्वालपारा , 0 2 दिसम्बर (संवाद 365)। ग्वालपारा जिला के लखीपुर के सेबारी इलाके में गहरे तालाब में फंसे पांच जंगली हाथियों को वन विभाग की टीम ने जेसीबी की मदद से गुरुवार को बाहर निकाल कर जंगल की ओर खदेड़ दिया।

वन विभाग के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि खाद्य की तलाश में जंगली हाथियों का एक झुंड रिहायशी इलाके में बुधवार की रात प्रवेश कर जमकर उपद्रव मचाया। जंगली हाथियों द्वारा कई घरों को नुकसान पहुंचाया गया।

गांव में जंगली हाथियों का झुंड उत्पात मचाने के बाद लौटते समय पहाड़ के किनारे बनाए गए एक गहरे तालाब में पांच हाथी गिर गये। घटना की खबर मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस और वन विभाग की टीम ने गुरुवार की सुबह जेसीबी की मदद से तालाब के किनारे की मिट्टी को खोदकर हाथियों के लिए एक रास्ता बनाया।

जेसीबी से बनाए गये रास्ते के जरिए पांचों जंगली हाथियों को तालाब से निकालकर जंगल की ओर खदेड़ दिया गया। पांच जंगली हाथियों में दो बच्चे भी शामिल थे। स्थानीय लोगों का कहना है कि मेघालय के पहाड़ों से इलाके में आए दिन जंगली हाथियों का झुंड पहुंचकर उत्पात मचाता है। वन विभाग को इस बारे में सूचित किए जाने के बाद भी वन विभाग द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है जिसके चलते ग्रामीण डर के साये में जीवन गुजारने को मजबूर हैं।

You may also read!

वतन से मुहब्बत करना ईमान का हिस्सा- अहमदिया मुस्लिम जमात

गुवाहाटी, 26 जनवरी (संवाद 365)। अहमदिया मुस्लिम जमात, भारत ने देश वासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुये

Read More...

हेरोइन समेत एक तस्कर गिरफ्तार

गुवाहाटी, 26 जनवरी (संवाद 365)। गुवाहाटी के गोरचुक पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मंगलवार को अभियान चलाकर

Read More...

शिवसागर में भी गणतंत्र दिवस के आयोजन को लेकर व्यापक तैयारी

अमीनूर रहमान/ प्रीति पारीक शिवसागर , 25 जनवर (संवाद 365)। राज्य के अन्य हिस्सों की तरह शिवसागर जिला पुलिस एवं

Read More...

Mobile Sliding Menu

error: Content is protected !!